Samsung के इस महंगे फोन में आई कैमरा टूटने की समस्या! कोर्ट पहुंचे कस्टमर्स


सैमसंग पर धोखाधड़ी, कंज्यूमर- प्रोटेक्शन कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप

सैमसंग पर धोखाधड़ी, कंज्यूमर- प्रोटेक्शन कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप

कस्‍टमर्स के अनुसार Samsung galaxy S 20 स्मार्टफोन के रियर कैमरे का कवर ग्लास बिना किसी दबाव देने पर अपने आप ही टूट रहा है. कैमरे का ग्लास टूटने पर इस पर बुलेट होल पैटर्न (कही गोली लगने के बाद निशान बनता है) बन जाता है.

नई दिल्ली. सैमसंग (Samsung) के प्रीमियम फोन में से एक महंगे फोन सैमसंग गैलेक्सी एस 20(Samsung galaxy S 20) में कैमरा (Camera ) अपने आप टूटने की दिक्कत सामने आ रही है. जिसके बाद लोगों ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने इस महंगे फोन में खराब कैमरा ग्लास का इस्तेमाल किया है जो अचानक टूट जाता है. लोगों ने इसकी शिकायत कोर्ट (Court) में भी की है. जहां यह कहा गया है कि कंपनी ने महंगे दाम वसूलने के बावजूद सैमसंग ने इस खामी को वारंटी के तहत कवर करने के इनकार कर दिया है. मालूम हो सैमसंग ने   सैमसंग गैलेक्सी एस 20(Samsung galaxy 20) को पिछले साल फरवरी 2020 में लॉन्च किया था. भारत में यह फोन 40 हजार रुपये की शुरूआती कीमत में मिल रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह केस 27 अप्रैल को दायर किया गया है और इसमें सैमसंग पर धोखाधड़ी, वारंटी भंग करने और कई कंज्यूमर- प्रोटेक्शन कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. जिन ग्राहकों को यह समस्या का सामना करना पड़ा उनमें से अधिकांश अमेरिका के निवासी है. 

ऐसे टूट जाता है अचानक ग्लास

लोगों के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी एस 20 स्मार्टफोन के रियर कैमरे का कवर ग्लास बिना किसी दबाव देने पर अपने आप ही टूट रहा है. जिन लोगों ने फोन को बैक कवर में लगाकार सुरक्षित किया है उनके साथ भी यही दिक्कत पेश आ रही है. लोगों ने बताया कि कैमरे का ग्लास टूटने पर इस पर बुलेट होल पैटर्न जैसे कही गोली लगने के बाद निशान बनता है वैसा ही बन जाता है. मुकदमे में यह भी कहा गया कि ग्राहकों को फोन ठीक कराने के लिए 400 डॉलर तक का जो बीमा सैसमंग केयर से लिया उसके बावजूद इसे बीमा में कवर नहीं किया जा रहा है जिसके चलते उन्हें 100 डॉलर खर्च करने पड़ रहे है. 

ये भी पढ़ें – कोरोनासंकट को देखते हुए SBI प्रमुख ने लिया बड़ा फैसला, अगर आपका भी है खाता तो जान लें…

 क्या कहा मुकदमा लड़ रहे वकील ने 

सैमसंग के इस फोन को लेकर जिन लोगों ने सैमसंग के खिलाफ मुकदमा किया है उनका केस लड़ने वाले स्टीव बर्मन ने अनुसार सैमसंग ग्राहकों को वह विश्वसनीयता देने में नाकाम रही है जिसका कंपनी वादा करती है. उन्होंने कहा कि इस दिक्कत के चलते लोगों को कोरोना महामारी के दौरान परेशानी हो रही है, जबकि इस समय उन्हें एक विश्वसनीय स्मार्टफोन की जरूरत थी. 







Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *