top 5 bestselling cars: कोरोना के बावजूद भारत में धड़ाधड़ बिकी ये कारें, टॉप 5 बेस्ट सेलर – top 5 best seller cars in india in april 2021


नई दिल्ली
भारत में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते ज्यादातर व्यवसाय पर इसका असर हुआ है। ऐसे में ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियों की सेल पर भी इसका सीधा असर देखा जा रहा है। यहां हम आपको अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में बताएंगे।

वैगन-आर
अप्रैल महीने में मारुति सुजुकी की यह कार काफी सेल हुई। 18,656 यूनिट्स के साथ यह कार सेल के मामले में पहले नंबर पर रही। मार्च की तुलना में 0.54 फीसदी सेल अप्रैल में कम रही।

सुजुकी स्विफ्ट
दूसरे पायदान पर भी सुजुकी की कार रही। 18,316 यूनिट्स के साथ स्विफ्ट दूसरे नंबर पर रही। मार्च की तुलना में इस कार की सेल 15.65 फीसदी कम रही।

मारुति ऑल्टो
तीसरे नंबर पर भी मारुति कब्जा जमाने में कामयाब रही। इस कार की 17,303 यूनिट्स सेल हुई। वहीं मार्च में 17,401 यूनिट बिकी थी। मार्च की तुलना में अप्रैल 98 यूनिट्स कम बिकी। कार का मार्केट शेयर 12.13 फीसदी रहा।

मारुति बलेनो

यह कंपनी की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक है। अप्रैल महीने में 16,384 यूनिट्स बिकीं। अप्रैल में इस कार की 21,217 यूनिट्स बिकी थी। यानी कार की सेल में लगभग 5 हजार यूनिट्स का फर्क रहा।

मारुति सुजुकी डिजायर
यह भारत में कंपनी की सफल कारों में से एक है। इस कार की 14,073 यूनिट्स अप्रैल में बिकी। वहीं पिछले महीने मार्च में इस कार की 11,434 बिकी थी। यानी कोरोना वेव के बावजूद इस कार की सेल में इजाफा दर्ज किया गया।



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *