WFH के लिए चाहिए कम बजट में फास्ट ब्रॉडबैंड ? देखिए 40 से लेकर 100Mbps के बेस्ट प्लान


WFH के लिए इंटरनेट की जरूरत बढ़ी है

WFH के लिए इंटरनेट की जरूरत बढ़ी है

WFH के लिए इंटरनेट (Internet) की जरूरत बढ़ी है, ऐसे में जरूरत के हिसाब से वो कौन से प्लान है जो कंपनियां ऑफर रही है जिसे लगवा कर आप ना सिर्फ तेज गति से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे बल्कि जो बजट फ्रैंडली भी हो

नई दिल्ली. कोरोना (Corona virus)की दूसरी लहर से भारत में एक बार फिर कंपनियों को वर्क फ्रॉफ होम(WFH) करवाने के लिए मजबूर कर दिया है. जिसकी दूसरी वजह लगभग सभी प्रमुख शहरों में लगाया जा रहा ह आशिंक लॉकडाउन (Lockdown)जिसके चलते किसी को भी बाहर आने जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. WFH के लिए  इंटरनेट (Internet) की जरूरत बढ़ी है, ऐसे में जरूरत के हिसाब से वो कौन से प्लान है जो कंपनियां ऑफर रही है जिसे लगवा कर आप ना सिर्फ तेज गति से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे बल्कि जो बजट फ्रैंडली भी हो. चलिए आज जानते है – 

Jio Fibre  ब्रॉडबैंड प्लान: जियो फाइबर में आपको 399 के प्लान में आपको 30 mbps की डाउनलोड स्पीड मिलती है, आपको घर का एक फोन भी मिलता है जिसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है पूरे भारत के लिए. यदि आपका ज्यादा डाटा चाहिए तो आपके पास 499 का प्लान भी है जो 40 mbps स्पीड के साथ आता है. जिसमें आपको 3333जीबी डाटा हर महीने मिलता है. यदि आपको 100 mbps का प्लान चाहिए तो यहां यह आपको  699 रुपये में मिलता है जिसमें इंटरनेट अनलिमिटेड है.  

ये भी पढ़ें – कोरोना का असर! अब पुलाव, बिरयानी और राजमा चावल भी बेचेगा भारत का यह बड़ा मल्टीप्लेक्स ब्रांड

BSNL भारत फाइबर  प्लान: BSNL भारत फाइबर के ब्रॉडबैंड प्लान की शुरूआत 449 से होती है जिसमें 30 mbps स्पीड मिलती है.यकीनन यह रिलायंस के प्लान से काफी महंगा है और इसमें आपको 3300जीबी डाटा हर महीने मिलता है. यहां भी आपको लैंडलाइन फोन भी मिलता है जिसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. वहीं 799 का भी एक प्लान है जिसमें 100 mbps अनलिमिटेड डेटा के साथ मिलता है. हालांकि यह प्लान हर जगह उपलब्ध नहीं है. 

MTNLब्रॉडबैंड प्लान – MTNL जो कि अपनी ब्रॉडबैंक सर्विस दिल्ली और मुंबई में ऑफर करती है के पास FTH-777 का प्लान है जिसमें 100 mbps स्पीड के साथ 800जीबी डाटा हर दिन मिलता है. इससे ज्यादा का इस्तेमाल होने पर 1 mbps आपके बिल में जुड़कर आएगा. 

ये भी पढ़ें – Tech Mahindra ने खोजी कोरोना वायरस को खत्‍म करने वाली दवा! जानें पेटेंट के लिए किस कंपनी के साथ कर रही आवेदन

 Tata Sky ब्रॉडबैंड प्लान: टाटा Sky का एंट्री प्लान 50 mbps के साथ आता है जिसमें आपको तीन,छह या 12 महीने का एडवांस पेमेंट करना होता है. वहीं दूसरी 100 mbps की स्पीड और अनलिमिटेड इंटरनेट की सेवा मिलती है. इसका 3 महीने का प्लान  1797 रुपये, 6 महीने का प्लान 3300 रुपये और 1 साल का प्लान 6000 रुपये  में आता है. इन तीनो प्लान में 100 mbps की स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलता है.Tata Sky के ये प्लान्स मुंबई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में उपलब्ध हैं. टाटा आपको 950 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में 100 mbps की स्पीड और अनलिमिटेड इंटरनेट की सेवा मिलती है वो भी फोन के साथ और बिना लैंडलाइन के यही प्लान आप 850 प्रतिमाह पर ले सकते है. 

ACT Broadband – इसके साथ ही एटीसी ब्रॉडबैंड जो कि कुछ शहरों में ही अपनी सेवाएं दे रहा है का 100 mbps स्पीड जिसमें 3300 जीबी डाटा हर महीने मिलता है के लिए 710 रुपये हर महीने देना होंगे. वहीं 100 mbps के लिए हर महीने 549 रुपये और 150 mbps अनलिमिटेड होम ब्रॉडबैंड के लिए 799 रुपये प्रतिमाह पर ऑफर करता है. 







Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *