ट्विटर ने कहा-गाइडलाइंस का पालन करने के हर संभव प्रयास जारी, एक हफ्ते में सरकार को देंगे अपडेट


ट्विटर ने कहा- भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करने के हर संभव प्रयास जारी है.

ट्विटर ने कहा- भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करने के हर संभव प्रयास जारी है.

New IT Rules: सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) ने बताया कि उसने भारत में एक नोडल संपर्क अधिकारी (NCP) और एक स्थानीय शिकायत निवारण अधिकारी (RGO) की नियुक्ति कर ली है और एक सप्ताह में मुख्य अनुपालन अधिकारी (CCO) को भी तैनात कर दिया जाएगा.

नई दिल्ली. सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (IT Ministry) और माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के बीच इंटरमीडियरी गाइडलाइंस को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे विवाद के बीच अब ट्विटर की ओर से कहा गया है कि वह भारत सरकार के नए IT कानूनों का पालन करने का हर संभव प्रयास कर रहा है. ट्विटर ने कहा, कि वह भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और अपने प्लेटफार्म पर इस संबंध में सार्वजनिक चर्चा की सुविधा भी दे रहा है.

सोशल मीडिया साइट की ओर से कहा गया है कि हमने भारत सरकार को इस बात का आश्‍वासन दिया है कि ट्विटर भारत के आईटी कानून के हर दिशा-निर्देश का पालन करने का प्रयास कर रहा है. हमारी प्रगति पर एक ओवरव्‍यू भारत सरकार के साथ साझा किया गया है. हम इस संबंध में भारत सरकार से लगातार संपर्क में हैं और उनके साथ सकारात्‍मक बातचीत का प्रयास जारी रखेंगे.

इसे भी पढ़ें :- नए आईटी कानूनों के पालन के लिए ट्विटर ने मांगी और मोहलत, सरकार दे चुकी है आखिरी नोटिससोशल मीडिया साइट ने बताया कि उसने भारत में एक नोडल संपर्क अधिकारी (NCP) और एक स्थानीय शिकायत निवारण अधिकारी (RGO) की नियुक्ति कर ली है और एक सप्ताह में मुख्य अनुपालन अधिकारी (CCO) को भी तैनात कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने नए IT नियमों का पालन करने के लिए भारत सरकार से समय मांगा था. बता दें कि भारत सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों के लिए नए आईटी कानून लागू किए हैं.

इसे भी पढ़ें :- Twitter ने भारत में ब्लॉक किया पंजाबी रैपर Jazzy B का अकाउंट

सरकार के नए आईटी कानून में क्‍या है खास

आगे पढ़ें





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *