ather 450x and 450 plus electric scooters: मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, इस कंपनी ने 14500 रुपये सस्ते किए अपने स्कूटर – ather 450x and 450 plus electric scooters receives price cut by rs 14500


नई दिल्ली।
Ather Energy (एथर एनर्जी) ने अपने Ather 450X और 450 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटरों को सस्ता कर दिया है। कंपनी ने इनकी कीमतों में 14,500 रुपये की कटौती की है। दरअसल, हाल ही में मोदी सरकार की तरफ से FAME II नीति संशोधन की घोषणा की गई, जिसका इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पर भारी असर पड़ा है। इस संशोधन के कारण अब इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर पहले के मुकाबले ज्यादा सब्सिडी ( 10,000 रुपये प्रति kWh से अब 15,000 रुपये प्रति kWh तक) मिल रही है। यही कारण इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की कीमतों में भारी कटौती देखी जा रही है।

वेरिएंट नई कीमतेंपुरानी कीमतेंकीमत में कितना अंतर आया


नोट- सभी बेगलुरु एक्स-शोरूम कीमते हैं।

Ather 450X

बता दें कि सरकार की अधिसूचना के बाद, एथर एनर्जी पहली ऐसी कंपनी है जिसने वाहनों की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की थी।

सस्ते हो सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

माना जा रहा है कि FAME II नीति संशोधन के कारण Bajaj Chetak, TVS iQube, और Okinawa Praise जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में भी जल्द कटौती देखने को मिल सकती है।

Ather 450X

450X में 2.9kwh बैटरी पैक दिया गया है। इसमें 6kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 8bhp की मैक्सिमम पावर और 26Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 116Km का रेंज देता है। इसमें दो ड्राइव मोड दिए गए हैं। इनमें राइड और ईको मोड शामिल हैं। ईको मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 85 किलोमीटर तक चलता है। जबकि राइड मोड में यह 75 किलोमीटर तक चलता है। 450X में एंड्रॉयड बेस्ड यूजर इंटरफेस दिया गया है। इसमें डार्क मोड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है। इससे राइडर मोबाइल पर आने वाले कॉल्स को रिसीव या कैंसल कर सकता है।

इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह 3.3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

Ather 450X



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *