jio phone and jio phone 2 whatsapp voice calls: Jio Phone यूजर्स की अब होगी मौज ही मौज! अब इस सस्ते फोन में मिलेगा WhatsApp का ये फीचर – jio phone, jio phone 2 and other kaios feature phones gets whatsapp voice calls feature


Jio Phone WhatsApp Voice Calling: फेसबुक का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक-दूसरे से जुड़े रहने का एक बेहतरीन माध्यम है, स्मार्टफोन यूजर्स के लिए तो कई सालों से यह वॉइस कॉलिंग फीचर उपलब्ध है और अब अंतत: फीचर फोन यूजर भी WhatsApp के इस खास फीचर का लुत्फ उठा पाएंगे।

ये नया फीचर वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल यानी VoIP टेक्नोलॉजी पर काम करता है और इस फीचर (WhatsApp calls) को इस्तेमाल करने के लिए एक्टिव वाई-फाई या मोबाइल डेटा का होना जरूरी है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सऐप वॉइस कॉलिंग फीचर को Jio Phone और Jio Phone 2 यूजर्स और KaiOS आधारिक अन्य सभी फीचर फोन के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। व्हाट्सऐप ने बताया कि व्हाट्सएप के जरिए वॉइस कॉलिंग की सुविधा अब वैश्विक स्तर पर लाखों स्मार्ट फीचर फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

भारत में लॉन्च से पहले कंफर्म हुई OnePlus Nord CE 5G की बैटरी डीटेल्स, फोन देगा लंबे समय तक साथ

आपको याद दिला दें कि Jio Phone के लिए WhatsApp को 2018 में लॉन्च किया गया था लेकिन KaiOS पर आधारित अन्य फीचर फोन के लिए इसे 2019 में दिया गया था।

Jio Phone WhatsApp Voice Calls: ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल
बता दें कि व्हाट्सऐप में इस लेटेस्ट फीचर को इस्तेमाल करने के लिए जियोफोन यूजर को WhatsApp वर्जन 2.2110.41 को अपने Jio Phone या KaiOS डिवाइस में डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड होने के बाद यूजर्स को WhatsApp calls करने के लिए जिस भी व्यक्ति के साथ आप बात करना चाहते हैं उनके साथ अपनी चैट को ओपन करें और फिर ऑप्शन्स में जाकर Voice call विकल्प को चुनना होगा।

Poco M3 Pro 5G vs Realme 8 5G: जानें, कौन सा मोबाइल है आपके लिए बेस्ट और किसमें है कितना दम

यूजर जैसे आपने जियो फोन में अन्य सामान्य कॉल्स को अटेंड करते ही ठीक उसी तरह वह WhatsApp voice calls को भी अटेंड कर सकते हैं। लेकिन एक बात जो यहां पर गौर करने वाली है वह यह है कि कॉल्स करने या फिर रिसीव करने के लिए आपके फोन में एक्टिव मोबाइल डेटा या फिर वाई-फाई कनेक्शन होना चाहिए।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *