Jio users can now recharge mobile number using WhatsApp: Here’s how | अब जियो नंबर को रिचार्ज करने 7000770007 नंबर सेव करें, फिर वॉट्सऐप पर जाकर इस प्रोसेस को करें फॉलो


नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यदि आप जियो नेटवर्क से जुड़े हैं तब आप अपने नंबर का अब वॉट्सऐप की मदद से रिचार्ज कर पाएंगे। साथ ही दूसरी पेमेंट भी कर पाएंगे। जियो ने वॉट्सऐप के साथ इंटीग्रेड किया है, जिससे ग्राहकों को मोस्ट इनोवोटिव प्रोडक्ट उपलब्ध कराया जा सके। वॉट्सऐप आमतौर पर हर स्मार्टफोन में मौजूद है। अब जियो फाइबर और जियोमार्ट को भी वॉट्सऐप से एक्सेस कर पाएंगे।

वॉट्सऐप से जियो नंबर रिचार्ज करने की प्रोसेस
इस काम के लिए आपको अपने फोन में 7000770007 नंबर सेव करना होगा। इसके बाद वॉट्सऐप ओपन करने के बाद इस नंबर पर Hi लिखकर मैसेज सेंड करेंगे। अब आपके रिचार्ज की प्रोसेस शुरू हो जाएगी। यानी यहां पर आपको रिचार्ज प्लान सजेस्ट किए जाएंगे। रिचार्ज चुनने के बाद आपक किस तरह पेमेंट करना चाहते हैं यानी ई-वॉलेट, UPI, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के ऑप्शन मिलेंगे। किसी को भी सिलेक्ट करके पेमेंट कर दें। आपके नंबर पर रिचार्ज हो जाएगा।

अब वॉट्सऐप पर जियो की ये सुविधाएं भी मिलेंगी
वॉट्सऐप पर जियो रिचार्ज के साथ कई दूसरी सुविधाएं भी मिलेंगी। अब वॉट्सऐप से नई जियो सिम ले पाएंगे, या किसी नंबर को जियो में पोर्ट कर पाएंगे। जियो फाइबर को लेकर भी यूजर वॉट्सऐप से कनेक्ट हो पाएंगे। वहीं, वॉट्सऐप से जियो की इंटरनेट रोमिंग का सपोर्ट भी मिलेगा। यहां पर ग्राहकों को जियो मार्ट सर्विस का भी ऐक्सिस मिलेगा।

जियो फोन पर वॉट्सऐप कॉलिंग
वॉयस कॉलिंग के लिए यूजर्स को जियो फोन और अन्य KaiOS डिवाइस पर वॉट्सऐप का 2.2110.41 वर्जन डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड होने के बाद यूजर्स अपने किसी भी चैट थ्रेड में Options > Voice call पर जाकर वॉट्सऐप कॉल कर सकते हैं। जियो फोन समेत अन्य फीचर फोन पर भी यूजर्स वॉट्सऐप वॉइस कॉल अटेंड कर सकते हैं। हालांकि कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से कॉलिंग के लिए फोन में वाई-फाई या सेलुलर इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *