lamborghini huracan evo rwd spyder india launch: 3.54 करोड़ रुपये में लॉन्च हुई Lamborghini की ये धांसू कार, महज 3.5 सेकंड में पकड़ती है 100 kmph की रफ्तार – lamborghini huracan evo rwd launched in india at starting price of rs 3.54 crore


नई दिल्ली।
लैंबॉर्गिनी इंडिया (Lamborghini India) ने अपनी Lamborghini Huracan EVO RWD को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह Huracan EVO का ओपेन टॉप रियर व्हील ड्राइव वर्जन है। भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.54 करोड़ रुपये है। बता दें कि कंपनी ने अपनी Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder लग्जरी कार को पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया था। अब एक साल बाद यह कार भारत में RWD कूपे लीग में शामिल हुई है। दोनों ही मॉडलों में एक जैसा स्पेसिफिकेशन मिलता है।

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder के पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 5.2-लीटर का नेचुलरी एस्पीरेटेड V10 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 602 bhp की मैक्सिमम पावर और 560 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 7-स्पीड डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा। Spyder में 28 हॉर्सपावर और 40 Nm टॉर्क की कमी की गई है।

Lamborghini Huracan EVO RWD

यह कार रफ्तार के मामले में भी बेमिसाल है। Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder महज 3.5 सेकंड में 0-100 किलोमीट प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है, जो RWD कूपे वर्जन से 0.2 सेकंड धीमी है। इसमें 324 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें 4-सीटर और 5-सीटर का विकल्प मिलता है।

कूपे से तुलना करें, तो Huracan EVO RWD Spyder का वजन 120 किलोग्राम हल्का है। इस कार में हाइब्रिड चेसी का इस्तेमाल किया गया है, जो एल्युमिनियम और कार्बन फाइबर का बना है। इसी वजह से यह कार हल्की है और इसका ड्राइ वजन 1509 किलोग्राम है।

Lamborghini Huracan EVO RWD

इसका एयरोडायनेमिक इस तरह से है कि तेज रफ्तार पर इसमें हवा का फ्रिक्शन कम होता है, जिससे कार का संतुलन बना रहता है। इसका लुक शानदार है। इसमें हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं। रफ्तार को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए यह एक शानदार कार है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *