Latest Hindi News: Facebook Down: दुनियाभर में डाउन हुआ फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप, भारत में भी यूजर्स हुए परेशान – facebook, whatsapp and instagram down worldwide, users complaint on twitter


हाइलाइट्स:

  • दुनिया भर में डाउन हुआ सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म फेसबुक
  • इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के भी डाउन होने से यूजर्स हुए परेशान
  • लोगों ने ट्विटर पर की शिकायत और मीम्स भी शेयर किए

नई दिल्ली
सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म्स फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम आम जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं। ऐसे में जब कभी ये डाउन होते हैं तो लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ जब दुनिया भर में ये प्लैटफॉर्म कुछ समय के लिए डाउन हो गए। इनके डाउन होने से हजारों यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि अब ये प्लैटफॉर्म्स ठीक काम करने लगे हैं।

दुनिया भर में आई दिक्कत
डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका, मोरक्को, मेक्सिको और ब्राजील समेत दुनियाभर के हजारों लोगों को उस समय परेशानी हुई जब फेसबुक और उसके सिस्टर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन हो गए। इस दौरान लोगों को इन्हें ओपन करने और मेसेज भेजने में दिक्कत हो रही थी।

फेसबुक की मुश्किलें बढ़ी, कस्टमर्स डेटा के गलत इस्तेमाल पर ब्रिटेन और ईयू में जांच शुरू
भारत में भी हुआ डाउन
सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म्स फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के डाउन होने के असर से भारत भी अछूता नहीं है। आज तड़के जब लोगों ने इन प्लैटफॉर्म्स को ओपन किया तो उन्हें परेशानी उठानी पड़ी क्योंकि डाउन होने की वजह से इनपर मेसेज भेजना, सर्फिंग करना या कमेंट करना मुश्किल हो रहा था।

ट्विटर पर की लोगों ने शिकायत
फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन था तो लोग ट्विटर पर पहुंच गए और वहां इसकी शिकायत करने लगे। वहीं, मीम वाली जनता भी ट्विटर पर तुंरत सक्रिय हो गई और तरह-तरह के मीम्स शेयर करने लगी।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *