एलन मस्क की ट्विटर प्रोफाइल फोटो से Dogecoin फिर 10 प्रतिशत उछला!


एलन मस्क और Dogecoin का नाता काफी गहरा है। भले ही वह इस डिजिटल कॉइन को लेकर किसी भी तरह का ट्वीट या टिप्पणी क्यों न करें, कॉइन की कीमतें प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाती हैं। हालांकि वह पूरी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को प्रभावित नहीं कर सकते हों मगर उनके सोशल मीडिया पोस्ट अपना प्रभाव जरूर दर्शाते हैं। अब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने Twitter पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली है। इसमें वह सनग्लासेज लगाए हुए दिख रहे हैं। इसमें उनका चेहरा ही दिख रहा है और चेहरे पर सनग्लासेज दिख रहे हैं। मगर इनमें DOGE की छवि भी दिखाई दे रही है।

Twitter पर एलन मस्क के प्रोफाइल पिक्चर बदले जाने का असर यह हुआ कि इस कॉइन की कीमतों में रविवार को 10% का उछाल आ गया। यह उछाल उस वक्त आया जब डॉजकॉइन के सह-संस्थापक जैक्सन पामर ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के साथ अपनी असंतुष्टि जाहिर की। 
मस्क की ट्विटर की प्रोफाइल तस्वीर में बदलाव एक दिन बाद आया जब उन्होंने ट्वीट किया कि उनका अपना बेटा “अपने Doge को एक चैम्प की तरह पकड़ रहा था।” प्रोफाइल पिक्चर बदले जाने के बाद से कॉइन की कीमतों में दस प्रतिशत का उछाल देखा गया जो कि रविवार के दिन दर्ज किया गया। 

CoinMarketCap के अनुसार, डॉगकॉइन के अन्य सह-संस्थापक बिली मार्कस ने मस्क की मार्केट मूविंग पावर्स के बारे में अपना स्वयं का मीम पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया – जो कि बहस का विषय है। डॉजकॉइन के लाभ का आधा हिस्सा पहले ही क्रिप्टोकरेंसी के साथ मिटा दिया गया है। वर्तमान में डॉजकॉइन की कीमत 0.18 डॉलर (लगभग 13.49 रुपये) है। 19 जुलाई को यह खबर लिखे जाने के समय पर भारत में डॉजकॉइन की कीमत 13.17 रुपये थी। 

पुराने दिनों की तुलना में क्रिप्टोकरेंसी समुदाय मस्क के ट्वीट्स से थक गया हो सकता है, जिससे उसका प्रभाव एक और गुजरने वाली सनक के रूप में फीका हो सकता है। लगातार अस्थिरता दर्शाने वाली क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को लेकर निवेशक अब अपने विवेक से निर्णय लेने लगे हैं। उनका मत है कि कोई एक व्यक्ति किसी मार्केट की चाल को निर्धारित नहीं कर सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *