बिना फोन को हाथ लगाए भी अपने विंडोज पीसी से भेज सकते है एसएमएस, जानिए कैसे


नई दिल्ली. लैपटॉप या पीसी पर काम करते वक्त यदि कोई मैसेज भेजना हो तो निश्चित तौर पर हम फोन से करते है. फिर चाहे फोन एंड्राइड हो या ऐपल आईफोन. लेकिन क्या आप जानते है कि बिना फोन उठाए भी आप जिसे चाहे उसे मैंसेज कर सकते है. ऐसे कुछ ऐप्स है जो अलग से जो आपको अपने फोन को अपने पीसी के साथ सिंक करने की अनुमति देते हैं और आप अपने पीसी से एसएमएस सेंड और रिसीव कर सकते हैं, जब तक कि फोन पीसी के साथ सिंक हो जाता है, और ऐसा नहीं करना पड़ता है काम करते समय एक स्क्रीन से दूसरी स्क्रीन पर स्विच करें. इनमें से बहुत से ऐप में कार्यक्षमता के लिए थोड़ा अलग दृष्टिकोण है, लेकिन अंतिम मिशन वही रहता है, जो आपके कंप्यूटर पर एसएमएस और टेक्स्ट मैसेजिंग की सुविधा देना .

AirDroid:  AirDroid कंप्यूटर से मैसेज भेजने की दुनिया में एक जाना-माना नाम है.  फ़ाइल ट्रांसफर, बैकअप और सिंक, कॉन्टेक्ट मैनेजमेंट , और यहां तक ​​कि आपके पीसी से स्क्रीनशॉट रिकॉर्ड करने की क्षमता इस ऐप की कुछ विशेषताएं हैं. प्रीमियम वर्जन के साथ, आप बड़ी फ़ाइलें, फ़ोल्डर और असीमित संख्या में फ़ाइलें ड्राइव कर सकते हैं, लेकिन फ्री वर्जन में बहुत सारे यूजर्स के लिए अच्छा काम करना चाहिए.

Microsoft Your Phone: माइक्रोसॉफ्ट योर फोन माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और एंड्रॉइड फोन के लिए एक मोबाइल फ्रैंडली ऐप है. सब कुछ काम करने के लिए, आपको पीसी और फोन दोनों वर्जन को स्थापित करने की आवश्यकता होगी. नए वर्जन भी आपको फोन कॉल करने और अपनी स्क्रीन को मिरर करने की अनुमति देते हैं. विंडोज पीसी वाले किसी भी व्यक्ति को इसके साथ शुरू करना चाहिए, खासकर जब से यह पूरी तरह से मुफ़्त है.

ये भी पढ़ें – Apple iPhone 13 में नहीं दिया जाएगा ये खास फीचर, जानें इस साल आने वाले आईफोन की डिटेल

MightyText: कई व्यक्तियों के लिए, MightyText एक लोकप्रिय विकल्प है. ऐप का मुफ्त संस्करण आपको हर महीने 250 मैसेज भेजने की अनुमति देता है. प्रीमियम संस्करण $6.99/माह की सदस्यता सेवा है जो टेक्स्ट प्रतिबंध को समाप्त करती है, आपको लाइव इनफरमेशन रिसीव करने की अनुमति देती है, और कुछ एक्ट्रा बेनिफिट प्रदान करती है.

Join :  ज्वाइन आपके कंप्यूटर से टेक्स्ट और एसएमएस भेजने का एक लेटेस्ट ऑप्शन है. आप अपने फोन के बजाय अपने ब्राउज़र पर चीजों को पूरा करने में सक्षम होंगे. सॉफ्टवेयर अलर्ट भी प्रदर्शित कर सकता है, उपकरणों के बीच आपके क्लिपबोर्ड को शेयर कर सकता है, टास्कर और Google सहायक तक पहुंच सकता है, फाइलों को प्रसारित कर सकता है, स्क्रीनशॉट ले सकता है, अपनी पृष्ठभूमि को समायोजित कर सकता है, और यहां तक ​​कि आपके स्थान.

ये भी पढ़ें – WhatsApp पर आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं Voice Call, एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए है तरीका

Mysms: इस ऐप की प्रसिद्धि का दावा यह है कि यह ब्राउज़र प्लगइन के उपयोग के बिना काम करता है. यह आईओएस, एंड्रॉइड, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, आईपैड और मैकओएस के साथ-साथ क्रोम एक्सटेंशन के लिए देशी एप्लिकेशन के साथ आता है. सदस्यता शुल्क भी इसके अधिकांश प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी कम है. नतीजतन, यह सूची में सबसे कम खर्चीला गैर-मुक्त विकल्प है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *