सिंगल चार्ज में 95 KM चलने वाले Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग इन 3 और शहरों में शुरू


Bajaj ने अपने Chetak EV (इलेक्ट्रिक स्कूटर) की बुकिंग भारत के तीन और शहरों – औरंगाबाद, मैसूर और मैंगलोर के लिए भी खोल दी है। इससे पहले  कंपनी अपने इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को केवल पुणे और बेंगलुरु में बेच रही थी और कुछ समय पहले कंपनी ने स्कूटर को जल्द चेन्नई और हैदराबाद में पेश करने की घोषणा भी की थी। बजाज चेतक ईवी को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में खूबसूरत डिज़ाइन के साथ-साथ दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। Bajaj Auto ने अपनी हाल ही में हुई अपनी 2020-21 वार्षिक रिपोर्ट में कहा था कि कंपनी Bajaj Chetak EV की डिलिवरी भारत में त्योहारी सीज़न के शुरू होने से ठीक पहले सितंबर वाली तीसरी तिमाही से शुरू करने की योजना बना रही है। 

Bajaj ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए Chetak EV की बुकिंग औरंगाबाद, मैसूर और मैंगलोर में खोले जाने की घोषणा की। इन शहरों में रहने वाले ग्राहक इस लोकप्रिय मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Made-in-India electric scooter) के कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं। Bajaj Chetak के दो वेरिएंट आते हैं, जिनमें से Urbane मॉडल की कीमत 1.15 लाख रुपये और Premium मॉडल की कीमत 1.20 लाख रुपये है। 

पावर और फीचर्स की बात करें, तो Bajaj Chetak Electric में 4.8kW क्षमता की मोटर लगी है, जो 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करती है। इसकी बदौलत चेतक 70Kmph की टॉप स्पीड पर पहुंच सकता है। स्कूटर में 3kWh क्षमता की बैटरी मिलती है, जो ईको मोड में 95Km और स्पोर्ट मोड में 85Km की रेंज देने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं। चार्जिंग के लिए आम 5A पावर सॉकेट का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो एक अच्छी बात है। कंपनी ने यह दावा भी किया है कि चेतक स्कूटर को मात्र 1 घंटे में 25 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

फिलहाल कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग तीन नए शहरों के साथ-साथ पुणे और बेंगलुरु में ले रही है। कंपनी ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को जल्द चेन्नई और हैदराबाद के लिए भी खोला जाएगा। शिपमेंट की सटीक तारीख को फिलहाल साझा नहीं किया गया है, लेकिन Bajaj Auto ने अपनी 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा था कि कंपनी Bajaj Chetak EV की डिलिवरी भारत में त्योहारी सीज़न के शुरू होने से ठीक पहले सितंबर वाली तीसरी तिमाही से शुरू कर सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *