Instagram is testing a “Collab” feature that will let you co-author posts and Reels | Instagram भारत में टेस्ट कर रहा है “Collab” फीचर, जानें क्या है खास



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (facebook) के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम (Instagram) भारतीय यूजर्स के लिए नया फीचर लाने वाली है। घोषणा के मुताबिक, हालिया खबर के मुताबिक कंपनी नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसका नाम कोलैब (Collab) है। इस फीचर के जारिए यूजर्स इंस्टाग्राम फीड और रील में एक -दूसरे के साथ कनेक्ट कर सकेंगे। 

यदि यूजर्स ये एक्सेप्ट करते हैं, तो उन्हें एक लेखक के रूप में दिखाया जाएगा, मटेरियल को उनके प्रोफाइल ग्रिड और फीड में उनके फॉलोअर्स को शेयर किया जाएगा, और दोनों को अपनी शेयर फीडबैक दिखाई देगी।

 Zebronics का Juke Bar 3850 Pro Dolby Atmos साउंड बार हुआ लॉन्च

कंपनी ने दी जानकारी
फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, भारत उन दो देशों में शामिल है, जहां इस फीचर का सबसे पहले टेस्ट किया जाएगा। कंपनी ने यह भी बताया है कि यह कैसे काम करता है।

ऐसे काम करेगा ये फीचर
– इसके तहत, फीड पोस्ट अपलोड करें या रील बनाएं जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं। जब आप अपनी शेयर स्क्रीन के अंत में पहुंच जाते हैं, तो आपको लोगों को टैग करें का विकल्प दिखाई देगा। 
– लोगों को टैग करें पर क्लिक करने से अब आप एक -दूसरे को आमंत्रित करें पर क्लिक करके किसी पार्टनर को आमंत्रित कर सकेंगे।

Poco M3 का 4GB रैम वैरियंट भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

– अब आप एक अकाउंट सर्च कर सकते हैं और उन्हें एक पार्टनर के रूप में जोड़ सकते हैं। ध्यान दें कि अकाउंट को आपका रिक्वेस्ट स्वीकार करना होगा।
– केवल पब्लिक अकाउंट जो टेस्ट का अनुभव प्राप्त कर रहे हैं उन्हें कोलैब सेल्स सह-लेखक के लिए रिक्वेस्ट किया जा सकता है।
– एक बार जब अकाउंट ने कोलैबरेशन इनवाइट स्वीकार कर लिया, तो उन्हें टैग स्क्रीन में जोड़ दिया जाएगा और आपकी पोस्ट के हैडर में भी नोट किया जाएगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *