Whatsapp Joinable Group Call new whatsapp Feature: मिस हो गई WhatsApp ग्रुप कॉल, तो No Tension! आया मजेदार फीचर, बिना किसी की मदद के ऐसे करें ज्वाइन – whatsapp joinable group call feature finally rolls out for users know whatsapp feature details


WhatsApp Group Call Feature: यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में नए-नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं। कंपनी ने COVID महामारी के दौरान ग्रुप कॉलिंग फीचर में कई कमाल के फीचर्स एड किए थे, इतना ही नहीं कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयास करती रहती है और पिछले काफी समय से कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही थी। अंतत: WhatsApp ने यूजर्स के लिए नए Joinable Group Calls फीचर को रोलआउट कर दिया है।

कई बार आपके साथ भी ऐसा जरूर हुआ होगा कि आपसे कोई WhatsApp Group Call मिस हो गई होगी और फिर आपको कॉल में जो मेंबर हैं उन्हें पर्सनली मैसेज करना पड़ा होगा कि आपको कॉल में एड करें।

ये भी पढ़ें-तगड़ी बैटरी वाला Infinix का सस्ता फोन लॉन्च, 6000mAh बैटरी समेत इन खूबियों से लैस, कीमत है बहुत कम

लेकिन अब और नहीं, व्हाट्सऐप ने यूजर को आत्मनिर्भर बनाने के लिए और दूसरों की मदद के बिना व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल ज्वाइन करने के लिए नए WhatsApp Joinable Group Calls फीचर को जारी किया है।

इस नए WhatsApp Feature की मदद से यूजर्स देख पाएंगे कि कौन सी कॉल्स उन्होंने मिस कर दी है और Calls टैब में जाकर अगर कॉल चल रही है तो आसानी से ज्वाइन ऑप्शन पर टैप कर ग्रुप कॉल को ज्वाइन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें-
मैसेज भेजने पर नहीं आया Blue Tick, तो ऐसे पता करें सामने वाले ने आपका WhatsApp मैसेज पढ़ा या नहीं, जानें कमाल की ट्रिक

इस नए फीचर के साथ यूजर को न्यू कॉल इंफो स्क्रीन भी दिखाई देगी और यह स्क्रीन इस बात को दर्शाएगी कि कॉल में कौन-कौन से मेंबर्स हैं, साथ ही कौन-कौन से ऐसे इनवाइटेड यूजर्स हैं जिन्होंने कॉल को ज्वाइन नहीं किया है।

नोट: इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके मोबाइल में व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि यह नया फीचर WhatsApp Group Video और वॉइस कॉल्स दोनों के लिए है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *